ladki kaise pataye in hindi – लड़की को कैसे पटाये आसान तरीके से

नमस्कार दोस्तों , आज के आर्टिकल में हम ladki kaise pataye के बारे में बात करेंगे।

अक्सर हम देखते है की हमारे ही साथ वाले कुछ ऐसे लड़के होते है जो बड़ी ही आसानी से लड़की को पटा लेते है और शायद आप नहीं पटा पा रहे हो तो आपको लगता होगा की आपमें कोई कमी है ,
वैसे ज्यादातर केस में गलती आप के व्यहवार या फिर आपके लुक की नहीं होती है गलती होती है लड़की को कैसे पटाये के बारे सही तरीके का मालुम ना होना। अगर आप ऐसी केटेगरी में आते है तो आपको टेंसन लेने की कोई ज़रुरत नहीं है हम आपके लिए ही लेकर आये है आज का आर्टिकल kisi ladki ko kaise pataye जिससे की आप भी आपकी पसंद की लड़की को आसानी से पटा सकते हो।
आपको बस निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है।

ladki kaise pataye
Ladki ko kaise pataye

ladki patane के बारे सामान्य जानकारी

आजकल कल हरकोई गर्लफ्रेंड ले कर घूम रहा है , जिन्हे देख कर आप भी सोचते हो की मेरी भी कोई गर्लफ्रेंड हो जिससे में हररोज़ बात करू , साथ में बेतहु , सुख दुःख की बाते सुनाऊ वगेरा वगेरा।

लेकिन बात ये है की हर किसी को यह नहीं आता की लड़की को पटाना कैसे है , वैसे देखा जाए तो यह मुश्किल है पर आपके लिए नहीं , क्यों की आपकी इसी प्रॉब्लम के लिए हमने यह पूरा आर्टिकल लिखा हुआ है जिसमे हम आपको कुछ चीज़े बताएंगे और साथ पटाने की टिप्स भी देंगे जिसको फॉलो कर आप आसानी से लड़की अपने प्यार में पागल कर सकते हो।

आजतक आपने लड़की पटाने के लिए जिन तरीको का इस्तेमाल किया उन तरीको ने रिजल्ट नहीं दिया है , उन तरीको के बारे पता नहीं है पर आज जो में आपको बताने वाला हूँ वो जानकारी एकदम सचोट होनी वाली है।

में आपको ये नहीं बताऊंगा की उसके सामने गाना गाओ , या वो जब तक हां न कहे उसके पीछे लगे रहो , उसे शायरी सुनाओ वगेरा। यह तरीके पहले काम करते थे आजकल की लडकिया इन तरीको से नहीं पटती ,
शायरी सुनाओगे तो आपको देवदास बोलके चली जाएगी , इससे अच्छा है आप निचे दी गई टिप्स को फॉलो करे आपको बोहत अच्छे मिलेंगे।

यह आर्टिकल लिखने के लिए मेने मेरी जीतनी भी लड़की दोस्त है उनसे बात की है ता की आपको अच्छे से लड़की के ज़रिये बताया जाए की ladki ko kaise pataye।

कैसी लड़की को पटाये :

अगर आपने Google पर ladki kaise pataye सर्च किया है तो आपने अपने लिए लड़की तो ढूंढ उसे पटाना है लेकिन उससे पहले जानना होगा की क्या वो आपके लायक है।
अगर वो आपसे बात कर रही है , अच्छा बिहेव कर रही है तब तक ठीक है लेकिन अगर आपने उससे बात करने की कोशिश की हो और उसने आपको भला बुरा कह दिया हो , दो तीन लोगो के सामने आपको बेइज्जत किया हो ,
आपकी रेस्पेक्ट नहीं करती है , आपके फ्रेंड्स की रेस्पेक्ट नहीं करती है तो आपके लिए अच्छा होगा की आप उससे दूर रहे क्यों की अपनी रिस्पेक्ट पहले आती है बादमे लड़किया। अगर आप सेल्फ रिस्पेक्ट रखोगे तो लड़की खुद सामने से बात करने आएगी लेकिन अगर उसकी बत्तमीज़ी के बावजूद आप उससे बात करने की कोशिश करते जा रहे हो तो बंध कर दो , उसको पटा कर भी कोई फायदा नहीं है।

ladki kaise pataye (किसी भी लड़की को पटाने के 13 तरीके)

1. कॉन्फिडेंस होना चाहिए :

यहाँ हम सिर्फ लड़कियों की बात न करे और इन जनरल बात करे तो भी कॉन्फिडेंस बोहत ही काम की चीज़ है अगर आपमें कॉन्फिडेंस है तो आधी प्रॉब्लम तो वही सोल्वे हो जाती है।
आपके साथ वाले कुछ लडको को देखकर आपको लगता होगा की इसने आखिर लड़की कैसे पटा ली , न तो वो बोलने ,में अच्छा है , ना ही उसकी लुक इतनी अट्रैक्टिव है लेकिन जब आपमें कॉन्फिडेंस होता है तो ये सब चीज़े मेटर नहीं कराती है , आपकी बातो से ही लड़की को लगता है की इस बन्दे में कुछ ख़ास है।
फिर चाहे आप कितने भी अच्छे दिखते हो , आपकी पर्सनालिटी कितनी भी अच्छाई हो , अगर आप लड़की के सामने कॉन्फिडेंस के साथ बात नहीं कर पाओगे तो आपको लड़की कभी नहीं मिलेगी।
तो कॉन्फिडेंस बढाए।

2. लड़की को देखते ही फ्रेंड रिक्वेस्ट ना भेजे :

कई लड़कियों का यह सवाल होता है की ladki ko chatting me kaise pataye .

आज कल हर कोई सोसियल मीडिया का उपयोग करता है और ज्यादातर gf bf बनाने शुरुआत सोसियल मीडिया से ही होती है वो चाहे फेसबुक हो इंस्टाग्राम हो , स्नैपचैट हो टिंडर हो या फिर कोई भी एप्प।
मान लो की आज आपने लड़की को देखा , और देखने के पहले ही दिन लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट ना भेजे , इससे लड़की के दिमाग में आप के लिए नेगेटिव सोच बेथ जाएगी , फिर चाहे आप कितने भी अच्छे हो।
अगर उसने आपकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं करि तो आपका कॉन्फिडेंस लेवल गिर जाएगा और उस दिन के बाद आपमें उस लड़की से बात करने की हिमत नहीं होगी।
आपको उस लड़की को देखना है , कुछ भी बहाना करके उससे बात करनी है , वैसे वो लड़की आपके बारे में जानने लगेगी , और अगर उसके बाद आप रिक्वेस्ट भेजते हो तो वो एक्सेप्ट भी करेगी और आपसे ऑनलाइन बात भी करेगी।

3. लड़की से ऑनलाइन बात करना शुरू करे :

जैसे की मेने बताया अगर लड़की को आपके बारे में थोड़ा पता चल जाए तो उसको रिक्वेस्ट भेजे और अगर वो आपको जानती है तो वो आपकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करेगी ही करेगी।
उसके बाद आपको वो जानने लगेगी और बादमे आप उसे ऑनलाइन बात करना शुरू करे।
लड़की से ऑनलाइन बात शुरू करने का सबसे अच्छा तरिका है उसकी स्टोरी का रिप्लाई। हम इंस्टाग्राम की बात करे तो लडकिया दिन में नजाने कितनी स्टोरी डालती है तो जबभी भी वो स्टोरी रखे आप उस स्टोरी का कुछ अच्छा सा रिप्लाई करे।
उसने अगर स्टोरी में उसकी फोटो राखी हुई है तो वो फोटो की तारीफ करे , आप अगर तारीफ़ करोगे तो वो आपको थैंक्स बोलेगी और फिर आप कुछ भी बात कर सकते हो।
ऑनलाइन बात करने का सबसे बड़ा फायदा ये है की आपने लड़की से बात करने का कॉन्फिडेंस नहीं भी है फिर भी आप लड़की से बात कर पाओगे और जो चाहो , जीतनी चाहो बात कर पाओगे , लेकिन इसमें ध्यान रखने वाली बात ये है की लड़की अगर रिप्लाई नहीं दे रही है तो बार मेसेज ना करे की रिप्लाई प्लीज , रिप्लाई प्लीज.. अगर उसको आपसे बात करने में इंटरेस्ट है तो वो रिप्लाई करेगी ही करेगी।
ऑनलाइन बात करने से आप दोनों का रिश्ता अच्छा होगा और फ्रेंडशिप भी दिन ब दिन गहरी होती जाएगी और आपके लिए उसको पटाना बोहत आसान हो जाएगा।

4. लड़की की तारीफ़ करे :

अगर आपका भी यह सवाल है की लड़की कैसे पटाये तो यह स्टेप बोहत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है।

हर बार , हररोज़ लड़की की तारीफ़ करे , लड़कियों को तारीफ़ सुनना बोहत ज्यादा पसंद होता है।
यहाँ पर आपको थोड़ा जुठ भी बोलना पड़ेगा , अगर वो किसी ड्रेस में अच्छी नहीं भी लग रही है तो भी आपको उसकी तारीफ़ करनी है।
वैसे लडकिया सुन्दर ही होती है पर फिर भी कभी आपको उसकी कोई चीज़ पसंद ना आए तो भी आपको उसकी तारीफ़ ही करनी है , इन सब चीज़ो से वो आपसे अटैच हो जाएगी।
यहाँ पर और एक चीज़ की आपको फ्रेंड की बुराई भी करनी है , जी हाँ वैसे बुराई करना अच्छी बात नहीं है पर फिर भी लड़कियों को हंमेशा दूसरी लड़की से ज्यादा अट्रैक्टिव दिखाना होता है तो आप उसकी किसी फ्रेंड की थोड़ी बुराई कर दे और बाद में लड़की की तारीफ़ करे
, सही में लड़की बोहत ज्यादा खुश हो जाएगी।

5. जब भी उससे बात करे आँखों में आँखे डालकर बात करे :

लोग लड़की से बात तो करना चाहते है पर ladki se baat kaise kare वो उनको पता नहीं होता है।

आपके बात करने का तरिका आपके बारे में बोहत कुछ कह जाता है। तो लड़की से बात करते वक्त आपको कॉंफिडेंट तो रहना है साथमे eye contact भी बना कर रखना है।
जब आप लड़की की आँखों में आँखे डालकर बात करोगे तो लड़की को लगेगा की इसमें कुछ ख़ास है और आपके बारे में उसके दिमाग में बोहत ही पॉजिटिव इम्पैक्ट पडेगा जिससे आपके लिए उसको पटाना और भी आसान हो जाएगा। \
eye contact से मेरा मतलब ये नहीं है की हंमेशा ही eye contact बनाकर रखे , लेकिन जब वो आपसे बात कर रही हो , आपसे कुछ कह रही हो या फिर आप उससे बात कर रहे हो तभी eye contact बोहत ज़रूरी हो जाता है।

6. ladki kaise pataye – लड़की को हंसाए

लड़की पटाने के लिए ये बेहद आवश्यक है , क्यों लड़कियों को वो लडके बोहत पसंद आते है जो उनको हसाते हो , तो आपको कुछ न कुछ ऐसाबोलना है जिससे वो हँसे।
अगर आप लड़की से ऑनलाइन बात कर रहे हो तो कोई जोक सुनाए , या फिर किसी भी तरीके से हंसाने की कोशिश करे ताकि लड़की को आपसे बात करने में मज़ा आए और आपकी कन्वर्सेशन लम्बी चले।
यहाँ पर भी आपको ध्यान रखना है की लड़की को हसाने से ये मतलब नहीं है आप बस हसाते ही रहे है , आपको लड़की के साथ सीरियस बात भी करनी है , बाकी बाते भी करनी है , सिर्फ आप हंसाते रहोगे तो आप जोकर की तरह बन जाओगे तो आपको लड़की से सभी तरीके की बात करनी है।
वैसे शॉर्ट में बताऊँ तो उसके मूड के हिसाब से बात करनी है , अगर उसका मूड अच्छा नहीं है तो उसको हंसाने की कोशिश करो , अगर वो वैसे ही खुश है तो नॉर्मल बाते करो।

7. अपनी पर्सनालिटी में सुधार करे :

ये पॉइंट सबसे ज्यादा ज़रूरी है , आप चाहे दिल से जितने भी अच्छे हो , अगर आपकी पर्सनालिटी अच्छी नहीं है तो वो आपको अपना पार्टनर नहीं बनाएगी।
पर्सनालिटी बोहत ही ज़रूरी है क्यों की लड़की कभी ऐसे लडके के साथ सम्बन्ध जो अच्छे से बोलता नहीं हो , अच्छे साफ़ कपडे न पहनता हो , जिसके जूते अच्छे न हो और जो अच्छे से स्मेल ना करता हो।
पर्सनालिटी सुधारने के लिए आपको पता होना चाहिए की लोगो से बात कैसे करनी है।
आपको अच्छे कपडे पहनने होंगे , अच्छे मतलब किम्मत या nike , adidas ब्रांड की बात नहीं है , अच्छे मतलब साफ़ कपडे , जो आप पर अच्छे लगे।
अच्छे से जूते पहने , क्यों की आपके जूते से आपकी पर्सनालिटी के बारे में बोहत कुछ पता चल जाता है।
परफ्यूम बोहत ज़रूरी है , लड़को की स्मेल लड़की को बोहत आकर्षित करती है तो कोई अच्छा सा परफ्यूम ले और हमें सा अच्छी स्मेल के साथ लड़की के साथ लड़की के पास जाए।

8. लड़की आप पर ट्रस्ट करनी चाहिए :

आज के ज़माने में किसी को ट्रस्ट करना बोहत मुश्किल है वैसे में लड़की अगर आप पर ट्रस्ट नहीं करेगी तो वो तो।
तो ध्यान रखे की लड़की का ट्रस्ट आपको लड़की के साथ ऐसा कुछ भी न करो जो उसको पसंद नहीं है जैसे की ,
चैट में कभी भी नेगेटिव बात मत करो जैसे की सेक्स के बारे में किस के बारे में , हाँ ऐसा भी नहीं है की लड़की से ऐसी बाते करनी ही नहीं है आप कर सकते हो पर सही समय पर ।

अगर लड़की अच्छे मूड में है तो आप थोड़ी मस्ती करे और मस्ती मस्ती में बोल सकते हो लेकिन वो भी तब जब लड़की उस चीज़ को अच्छे वे में ले रही हो।
और आपको ये भी ध्यान रखना है की लड़की से झूठ ना बोले चाहे जो भी हो जाए , लड़की आप पर तभी ट्रस्ट करेगी जब आप उससे झूठ नहीं बोलोगे।
आपको ये भू ध्यान रखना है की लड़की को किये हुए सारे वाडे को निभाओ , अगर आपने लड़की को बोलै है की आप उसे साम को मेसेज करोगे , या फिर सामको कहीं पर मिलोगे तो आप उस वाडे को निभाए।

लड़की के ट्रस्ट को कमाने के तरीको के बारे में जानने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हो।

9. लड़की को पटना है तो थोड़ी नॉटी बाते तो करनी पड़ेगी :

एक्चुअली , ये सही बात नहीं है की लड़की से आज मिले और उससे ऐसी बात करना शुरू कर दिया।
लड़की से नॉटी बात करना इसीलिए ज़रूरी है क्यों की आप बस सीधी साडी बात करते रहोगे तो लड़की आपको फ्रेंडज़ोन में डाल देगी और फ्रेंडज़ोन से निकलना ब्लैकहॉल से निकलने के बराबर है।
वैसे लड़की से नॉटी baat kaise kare ये मुझे आपको बताने की ज़रुरत नहीं है।लेकिन आपको ऐसी बात करने से पहले निचे दी गई चीज़ो का ध्यान रखना है।

  • लड़की से बात करते हुए आपको कम से कम 3 से 4 महीने हो जाए फिर ही आप ऐसी बात करने के बारे में सोचोगे।
  • ऐसी बाते तभी करे जब लड़की भी अच्छे मूड में हो , अगर लड़की अच्छे मूड में है तो आप ऐसी बात करना स्टार्ट करे और उसने उस चीज़ का अच्छा रिप्लाई दिया तो फिर आप जो चाहे बात कर सकते है।
  • अगर आपने कुछ कहा और लड़की ने ऐसी बात करने से मना कर दिया तो ऐसी बाते फिर से ना करे , जब लड़की अच्छे मूड में होगी तो ऐसी बाते वो सामने से स्टार्ट करेगी।
    (यहाँ पर में जनरल कन्वर्सेशन की बात कर रहा हूँ जहाँ पर दोनों को इंटरेस्ट हो , छेड़ने की बात नहीं कर रहा हूँ )

10. आपके फ्यूचर प्लान्स और सपने के बारे में लड़की को बताये :

work hard in silence let your success make the noise ये कहावत तो आपने सुनी होगी लेकिन लड़की को पटाने के केस में इसका पालन ना करे।
इसके पीछे का कारण ये है की आपको लड़की पटानी ही है तो सक्सेस मिलाने के पहले पटाओ क्यों की सक्सेस के बाद तो लड़की आपको पटाएगी।
लड़की को पटाने के लिए आपके फ्यूचर प्लान्स आपको लड़की के साथ शेयर करना चाहिए और आपका सपना क्या है ये भी आपको लड़की को बताना है।
क्यों की अगर लड़की को आपका सपना या फियर आपके फ्यूचर प्लान्स अच्छे लगे तो लड़की सामने से ही बात करने आएगी , लेकिन शर्त इतनी है की फ्यूचर प्लान्स को अचीव करने के लिए आपका एफर्ट चालु होना चाहिए।
क्यों की बिना किसी एफर्ट के आप लड़की को अपने सपने के बारे में बताओगे तो लड़की को लगेगा की ये फेंक रहा है.. और लड़की पटाने के लिए फेकू वाली इमेज आपकी दुश्मन बन सकती है।

11. आपकी बातो में दम होना चाहिए :

लड़की से आप बोहत समय से बात लेकिन अभी भी बच्चे जैसी बाते कर रहे हो जैसे की हररोज उठाते ही गुड मॉर्निंग का मेसेज भेज दिया,
हररोज़ खाना खाया , पानी पिया जैसे बाते पूछना , रोज़ एक ही बातो पर चैट करना ये सब चीज़ो से लडकिया नहीं पटती है।
लड़की कोई ऐसा बॉय फ्रेंड चाहिए जो मेच्योर हो , पढ़े लिखे इंसान की तरह बात करे , इंटरेस्टिंग बात करे जिससे लड़की को भी मज़ा आये।

12. सोसिअल मीडिया के बहकावे से दूर रहे :

ये पॉइंट सबसे ज़रूरी है , क्यों की लड़की पटाने के लिए लोग अजीब अजीब सलाह देते है जैसे की लड़की को इग्नोर करे , उसको तड़पाए वगेरा वगेरा…
लड़की को आप इग्नोर करोगे और लड़की आपके लिए तडपेगी ये चीज़ आप भूल जाओ हाँ , ये तब पॉसिबल है जब आपके बैंक में सात 0 से ज्यादा का बैंक बैलेंस हो।
अगर आप लड़की को इग्नोर करोगे तो आप कभी भी उसको पटा नहीं पाओगे , अगर आप सचमे उससे प्यार करते हो तो आप उससे इग्नोर करने के बारे में बिलकुल ना सोचे।
और हाँ , लड़की को लडको की कमी नहीं होती है तो आप सोचोगे की लड़की आपके लिए तडपेगी तो ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है इससे आपका पत्ता काट दिया जाएगा और आपकी जगह और कोई और ले जाएगा।

13. लड़की की फ्रेंड्स से दोस्ती करो :

आप जिस लड़की को पटना चाहते हो उस लड़की की भी कई साड़ी फ्रेंड्स होगी जिनका एक ग्रुप होगा और ज्यादातर केस में देखा गया है की उस ग्रुप में से एक लड़की तो आपको लाइन देगी ही देगी।
तो आप उस फ्रेंड के साथ दोस्ती करे , क्यों की जब आप उसकी फ्रेंड की फ्रेंड के दोस्त बन जाओगे तो उनके ग्रुप में कहीं ना कहीं आपकी चर्चा ज़रूर होगी जिससे आप उस लड़की की नज़र में आओगे ,
और क्या पता आप उसकी नज़र में आओ और वो आपसे फ्रेंडशिप कर ले।
और एक ज़रूरी बात की अगर लड़की का बेस्ट फ्रेंड कोई लड़का है तो आप उस लड़के से फ्रेंडशिप ना करे.. आप कर सकते हो लेकिन पहले देख ले की लड़का कैसा है।
ज्यादातर लड़के किसी लड़की के सामने किसी और लड़के की तारीफ़ नहीं करते है और आपकी बुराई लड़की के फ्रेंड ने लड़की के सामने कर दी तो लड़की उसकी बात तो मानेगी ही मानेगी और आपका फिर लड़की को पटाने का कोई चांस नहीं रहेगा।

कुछ ज़रूरी बाते :

  • सेल्फ रेस्पेक्ट से बढ़ कर कुछ भी नहीं होता है लड़की पटाने के लिए अपनी सेल्फ रेस्पेक्ट को दांव पर ना रखे ,
    जैसे की लड़की 2 3 लोगो के सामने आपकी बेइज्जती करे और फिर भी आप लड़की को पटाने की कोशिश में लगे रहे तो आप वहां अपनी सेल्फ रेस्पेक्ट समझौता कर रहे हो।
  • कन्वर्सेशन की शुरुआत 10 में से 10 बार आप ही करते हो तो मानलो की लड़की को आपमें इंटरेस्ट नहीं है
  • झूठ का सहारा लेके लड़की ना पटाये
  • लडकिया तो पट भी जाएगी लेकिन बिना पैसो के उसका बाप आपसे शादी नहीं करवाएगा , तो सिर्फ लड़की पे नहीं पैसे कमाने पर भी ध्यान दे।
  • लड़की की वजह से अगर आपके फ्यूचर गोल्स पर इफ़ेक्ट पड रहा है तो लड़की की वजाए अपने गोल्स पर फोकस करे , पैसा होगा तो लड़कियों की लाइन लग जाएगी।

ये भी पढ़े :

ladki ko impress kaise kare whatsapp par

ladki ki tarif kaise kare in english

तो दोस्तों , आज का हमारा आर्टिकल ladki kaise pataye यहाँ पर समाप्त होता है , जिसमे हमने लड़की पटाने के अलग अलग तरीको के बारे में बात की।
आशा करता हूँ आपको आर्टिकल पसंद आया होगा और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो कमेंट करके हमारा मोटिवेशन बढ़ा सकते है ताकि हम ऐसे
और भी ज़रूरी इन्फॉर्मेशन वाले आर्टिकल लिखते रहे।

अगर आपने ने यह आर्टिकल पढ़ा और आपको ladki ko kaise pataye tarika के बारे में कोई भी प्रश्न है तो आप हमें कांटेक्ट कर सकते है और अगर आपके पास कोई सजेसन है तो भी आप हमें मैल या फिर कमेंट के द्वारा दे सकते है ता की हम और इम्प्रूव कर पाएं।
हमारी पोस्ट ladki ko kaise pataye को आखिर तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Leave a Comment